All educational institutes closed in Himachal Pradesh till May 17th due to spike in corona positive cases | TravellingPhone Hindi | News

HIGHLIGHTS:

  • शिक्षक और अन्य स्कूल और कॉलेज कर्मचारी संस्थानों में उपस्थित रहेंगे!
  • नर्सिंग और चिकित्सा संस्थान हर दिन की तरह कार्य करेंगे।
  • Schools, colleges, universities aur Technical institutes band rahenge.

पूरा एक साल हो चुका है, भारत में पहला lock down लग के, और एक बार फिर से Himachal में corona positive cases बध रहे हैं, जिसके चलते हिमाचल प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री जयराम ठाकुर ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा की हिमाचल के सभी educational institutes 17 मार्च तक बंद रहेंगे !

हिमाचल के सभी educational institutes - Universities, Schools, technical institutes colleges

हिमाचल में सभी शैक्षणिक संस्थान - विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी संस्थान और स्कूल - COVID मामलों में स्पाइक के बाद 17 मई तक बंद रहेंगे। शादी के समारोह करने की अनुमति बंद कर दी गयी है पर अभी तक सरकार की तरफ़ से आधिकारिक Notification जारी नहीं की गयी है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां एक उच्च-स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया, जिसने स्थिति का जायजा लिया और राज्य में कोविद मामलों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की।

हालांकि, आवासीय सुविधाएं रखने वाले स्कूल अपने छात्रावासों को इन आवासीय क्षेत्रों को अलग-थलग रखने और आदेशों के कार्यान्वयन के लिए अनुपालन अधिकारी नियुक्त करने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के साथ सख्त अनुपालन में खोल सकते हैं।

Also Read: मनाली घूमने आ रहे हैं तो रखें इन सब बातों का ध्यान।

HP CM जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा राज्य में कोई भी सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा और indoor meetings के लिए अधिकतम 50 व्यक्ति और बाहरी आयोजनों के लिए आयोजन स्थल की 50 प्रतिशत क्षमता तक सीमित रहेंगी। उन्होंने कहा कि मंदिरों के अंदर मण्डलीकरण और 'लंगर' पर भी प्रतिबंध होगा, लेकिन 'दर्शन' की अनुमति होगी।

DC ने कहा कि 17 मई तक राज्य के सभी कार्यालयों में अवकाश रहेगा और कोई उत्सव नहीं मनाया जायेगा। उन्होंने लोगों से अपने घर पर ही परिवार के साथ घर के अंदर रहने का आग्रह किया। पालमपुर, हमीरपुर और रामपुर में हर साल तीन से पांच दिवसीय होली उत्सव आयोजित किए जाते रहे हैं, लेकिन इस साल इस तरह के सार्वजनिक समारोह भी रद्द कर दिए गए थे ।

उन्होंने कहा कि सभी frontline workers को निर्धारित समय के अनुसार अपनी दूसरी खुराक को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए जागरूक किया जाएगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन अपने-अपने जिलों में सकारात्मकता और घातक दर को ध्यान में रखते हुए अधिक प्रतिबंधों पर विवेकपूर्ण निर्णय लेगा।

Govt. ITI Shamshi contact number: 01902-260692

RECOMMENDED PRODUCTS:


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ